कोतवाली के पूजन सामग्री दुकान में लगी भीषण आग,लाखों का सामान जलकर खाक

बिलासपुर
गोलबाजार स्थित विश्वनाथ पूजन सामग्री की दुकान में शुक्रवार की देर रात आग लग गई, आग को बुझाने के लिए फायर बिग्रेड कर्मियों को दुकान शटर और दीवार को तोड़कर अंदर जाना पड़ा और डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आब पर काबू पाया जा सका। भीषण आग लगने के कारण लाखों रुपये का पूजन सामग्री जलकर खाक हो गया।

नेहरू चौक स्थित स्टेट बैंक शाखा के पास रहने वाले अविनाश अग्रवाल की गोलबाजार में विश्वनाथ पूजन सामग्री की दुकान है। रोजाना की तरह वह अविनाश ने शुक्रवार को भी दुकान बंद कर घर चले गए थे। देर रात अचानक से दुकान से धुआं निकलते देख स्थानीय व्यापारियों ने फायर ब्रिगेड, पुलिस और अविनाश को इसकी सूचना दी। जब तक फायर ब्रिगेड की गाडि?ां मौके पर पहुंच पाती तब तक आग विकराल रुप धारण कर चुका था। जब फायर ब्रिगेड मौके पर पहुंची तो पूजन सामग्री के बगल की दुकान से धुआं निकलते दिखाई देने पर फायर कर्मियों ने पानी डालना शुरू कर दिया। इस बीच जब पूजन सामग्री की दुकान से लपटें निकलती दिखाई दी तो शटर खोलने का प्रयास किया गया, लेकिन कामयाब नहीं हो सके। आग की लपटे ऊपर की मंजिल तक पहुंच चुकी थी इसी के चलते फायर कर्मियों ने एक्सीवेटर बुलाकर दुकान का शटर तोड?े के साथ ही दीवार को भी तोड़ा गया।

फायर ब्रिगेड की तीन गाडि?ां इस इस दौरान मौके पर पहुंच चुकी थी और करीब डेढ़ घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया जा सका। बताया जा रहा है कि आग से दुकान में रखे लाखों रुपए का सामान जलकर राख हो गया है। हालांकि अभी तक नुकसान का आंकलन नहीं हो सका है। आशंका जताई जा रही है कि शार्ट सर्किट के चलते दुकान में आग लगी होगी। फिलहाल कोतवाली पुलिस मामले की जांच में लग गई है।

Source : Agency

12 + 12 =

Name: धीरज मिश्रा (संपादक)

M.No.: +91-96448-06360

Email: [email protected]